All About Herbalife Skin Booster

स्वस्थ और जवान दिखने वाली त्वचा (Healthy And Younger Looking Skin) हर किसी की चाहत है और आज मैं आपको इसके लिए हर्बल लाइफ के स्किन बूस्टर (Herbalife Skin Booster) के बारे में बताऊंगा जो आपकी इस चाहत में आपकी मदद कर सकता है। हर्बल लाइफ स्किन बूस्टर (Herbalife Skin Booster) के क्या फायदे है, इसको क़ब और कैसे लेना है, ये कहाँ से मिलेगा इत्यादि।

हर्बल लाइफ स्किन बूस्टर में क्या है?(All About Herbalife Skin Booster):- यह एक Collagen based सप्लीमेंट है जो आपकी त्वचा को भीतर से पोषण देने के लिए और त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने के लिए पोषक तत्व प्रदान करता है। अगर आप Collagen के बारे में नहीं जानते तो आपको बता दे कि कोलेजन (Collagen) एक तरह का प्रोटीन है जो हमारे शरीर और जानवरों में विशेष रूप से पाया जाता है।

इसकी हमारे शरीर में बहुत महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं, जिसमें आपकी त्वचा को संरचना प्रदान करना, हड्डियों में मजबूती देना, रक्त के थक्के की मदद करना, नाखुनो और बालो को स्वस्थ रखना इत्यादि है। कोलेजन शरीर के कई अन्य हिस्सों में भी पाया जाता है, जिसमें रक्त वाहिकाएं, कॉर्निया और दांत शामिल हैं।

जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है हमारे शरीर में कोलेजन (Collagen) कम होने लगता है और शरीर में झुर्रियां, त्वचा में सूखापन आने लगता है। हर्बल लाइफ स्किन बूस्टर (Herbalife Skin Booster) सप्लीमेंट यह आपकी त्वचा की उम्र बढ़ने की गति को धीमा करने, झुर्रियों और सूखापन को कम करने में मदद कर सकता है। रिसर्च में पाया गया है कि अगर सही मात्रा में कोलेजन (Collagen) प्रतिदिन लिया जाए तो इन सब प्रक्रियो को धीमा किया जा सकता है।

हर्बल लाइफ स्किन बूस्टर (Herbalife Skin Booster) सप्लीमेंट में hydrolyzed fish collagen के साथ-साथ Vitamins A, B2, B3, B6 और Niacin and Biotin भी है। इसमें किसी भी तरह का artificial colour और sweetener नहीं मिलाया गया है। यह HALAL Certified भी है। यह स्वादिष्ट ऑरेंज के स्वाद में आता है।

कैसे ले (How to Use):- हर्बल लाइफ स्किन बूस्टर (Herbalife Skin Booster) सप्लीमेंट में (10 ग्राम) के पाउच आते है एक पाउच (10 ग्राम) की सामग्री को 250 मि.ली पानी के मिला कर ले सकते है। प्रतिदिन 1 बार ही लेना बहुत है। बताये गयी मात्रा से ज्यादा न ले।

दुष्प्रभाव क्या है?(Herbalife Skin Booster side effects):- यह एक फ़ूड सप्लीमेंट है तो अभी तक इसके कोई दुष्प्रभाव नहीं देखें गए है।

किसे नहीं लेना है ?(Not recommended for):-

  • जैसे के आपने ऊपर पढ़ा है इसमे fish collagen होता है मतलब ये मासाहारी (non-vegetarian) प्रोडक्ट है तो अगर आप शाकाहारी (vegetarian) है तो ये आपके लिए नहीं है।
  • ये बच्चों के लिए नहीं है। इसे बच्चों से दूर रखने की सलाह दी जाती है।
  • गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिला (pregnant and lactating woman) इसे न ले।
  • अगर आपको मछली (FISH) से एनर्जी है तो ये आपके लिए नहीं है।

कैसे खरीदें(How to buy):- 

  • हर्बल लाइफ स्किन बूस्टर (Herbalife HN Skin Booster ) को आप हर्बल लाइफ के वेबसाइट www.herbalife.co.in से खरीद सकते है। इसके लिए आपको वह रजिस्टर (Registration) करना होगा। उसके बाद आप को दो विकल्प मिलेंगे जिसमें आप या तो customer या associate ज्वाइन कर सकते है। customer बन कर आप सिर्फ प्रोडक्ट्स खरीद सकते है और associate बन कर आप हर्बल लाइफ के साथ बिज़नेस ज्वाइन करते है और आगे customer बना सकते है।
  • दोनों मामलों में रजिस्टर (Registration) करते समय आपको एक ID की जरुरत होगी जिंसमें आप W1Y0286281 और नाम में Joginder Poswal डाल दें। इसके बाद आप वेबसाइट से प्रोडक्ट आर्डर कर सकते है।
  • आप सीधा Associate को कॉल करके भी प्रोडक्ट मंगवा सकतें है। प्रोडक्ट आपके पास के हर्बल लाइफ pickup लोकेशन पर आ जायेगा। इसके लिए आप +91-9911202099 पर कॉल कर सकतें है।

ध्यान दें:– आपसे अनुरोध है कि यहाँ बताये गए हर्बल लाइफ स्किन बूस्टर (Herbalife HN Skin Booster ) का प्रयोग करने से पहले अपने डॉक्टर / वैद्यराज की सलाह जरूर ले। उपरोक्त वर्णित सभी जानकारी अनुभव एवं अनुशंधान के आधार पर लिखी गई हैं, जानकारी के अनुसार किये जाने वाले प्रयोग या उपायों कि प्रामाणिकता एवं लाभ-हानि की जिन्मेदारी संपादक की नहीं हैं।

अगर आपको हमारा ये लेख – “हर्बल लाइफ स्किन बूस्टर से बनाये अपनी त्वचा को जवान और स्वस्थ (Make your skin young and healthy with Herbalife HN Skin Booster)” पसंद आया हो तो अपनी प्रतिक्रिया(comments) जरूर लिखें।

1 Comment

  1. […] पशु-आधारित कोलेजन (Animal-Based Collagen) जानवरो से कोलेजन निकाल कर बनाया जाता है। यानि आपको सीधे रूप से कोलेजन (Collagen) दिया जाता है। जबकि शाकाहारी कोलेजन सप्लीमेंट्स (plant based collagen builder) को वास्तविक, पौष्टिक, प्लांट आधारित संपूर्ण खाद्य पदार्थों से बना जाता है जो शरीर को उसके अपने कोलेजन उत्पादन करने में मदद करते है। […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: