Google Duo- The simple video calling app

Google Duo – गूगल की वीडियो कॉलिंग एप्लीकेशन

मई में गूगल I/O 2016 इवेंट में गूगल कंपनी ने अपने दो ऍप्लिकेशन्स की घोषणा की थी। एक Google Allo और Google Duo.
Google Duo जहाँ वीडियो मोबाइल चैट एप्लिकेशन है तो Google Allo एक स्मार्ट मैसेजिंग एप्लिकेशन है। Google Allo के बारे में विस्तार से जानने के लिए हमारा लेख Google Allo एक स्मार्ट मोबाइल मैसेजिंग एप्लिकेशन जो व्हाट्सएप्प को टक्कर देगा पढें।

Google Duo एक बहुत ही आसान वीडियो चैटिंग एप्लीकेशन हैं जिसे गूगल ने August 2016 में विश्व स्तर पर रिलीज़ किया था ये android और IOS दोनों के लिए उपलब्ध है। इस एप्लीकेशन की सबसे खास बात ये है कि ये आपके धीरे से धीर इन्टरनेट कनेक्शन पर चल सकती है इंडिया जैसा देश जहाँ आज भी बहुत सी जगह 2g इन्टरनेट कनेक्शन चलता है वह आप इस एप्लीकेशन से आराम से वीडियो चैट कर सकते है ये आपके कनेक्शन की स्पीड के अनुसार अपनी वीडियो की गुणवत्ता कम ज्यादा कर लेती है जिसे आप बिना रुके वीडियो चैट कर सकते है।

ये आप के मोबाइल की फ़ोन बुक के नंबर से लिंक हो जाती है। इसका एक बड़ा ही दिलचस्प सुविधा है जिसका नाम है Knock Knock. जो आपको कॉल करने वाले का लाइव वीडियो दिखा देता है आपके कॉल लेने से पहले ही।

Google Duo का कॉम्पेटीशन पहले से मार्किट में पूरी तरह से मशहूर वीडियो कॉलिंग ऍप्लिकेशन्स जैसे Skype और Facebook Messenger से है फिर भी लोगो को इतना पसंद आया कि एक सप्ताह में 5 लाख डाउनलोड पार कर गया है। ये प्रतिक्रिया देख कर तो लगता है Google Duo पहले से चल रहे वीडियो कालिंग एप्लीकेशन को जम कर कॉम्पेटीशन देने वाला है।

अगर आपको हमारा ये लेख – “Google Duo – गूगल की वीडियो कॉलिंग एप्लीकेशन (Google Duo – The simple video calling app) ” पसंद आया हो तो अपनी प्रतिक्रिया(comments) जरूर लिखें।

1 Comment

  1. […] में विस्तार से जानने के लिए हमारा लेख Google Duo – गूगल की वीडियो कॉलिंग एप्लीकेशन… लेख […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: