Datamail App- Mail service in Indian Regional languages

अब ईमेल लिंखे और ईमेल पता बनाये अपनी भाषा में – Datamail App

अगर आपको बोला जाए अब आप अपनी भाषा में अपनी ईमेल(email) की ईडी यानि पता बना सकतें हैं और अपनी ही भाषा में ईमेल लिख भी सकतें हैं। अब आपको ईमेल का पता बनने के लिए या लिखने के लिए इंग्लिश सिखने की जरुरत नहीं हैं। भारत की एक कम्पनी Data xgen technologies Pvt Ltd ने आपके लिए एक ईमेल एप्प (Datamail app) बनायीं हैं जिसमें आप अपनी क्षेत्रीय भाषाओं(Regional languages) में अपनी ईमेल का पता (Email ID) बना सकते हैं और अपनी ही भाषा में ईमेल लिख भी सकते हैं। इस एप्प का नाम है DataMail App. यह एक नि:शुल्क ईमेल सेवा हैं जिसके लिए आपको अपने मोबाइल में एप्प को इनस्टॉल करना होगा। अगर आप का मोबाइल एंड्रॉयड(Android) हैं या आईओएस (IOS) यानि आईफोन (iphone) आप इसकी एप्प डाउनलोड कर सकतें हैं।

इंग्लिश के अलावा अभी ये एप्प 8 भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं(Regional languages) में काम करती हैं जो हैं हिंदी (Hindi), गुजराती – Gujarati (ગુજરાતી), तमिल – Tamil (தமிழ்), मराठी (Marathi), पंजाबी – Punjabi (ਪੰਜਾਬੀ), तेलुगु – Telugu (తెలుగు), उर्दू – Urdu (اُردُو), बंगाली – Bengali (বাংলা).

Data XGen Technologies Pvt Ltd कंपनी के फाउंडर एंड सीईओ Ajay Data के अनुसार IAMAI की रिपोर्ट बताती हैं कि भारत की 89 प्रतिशत आबादी ऐसी है जो गैर-अंग्रेजी भाषी है और जिसे इंटरनेट पर ईमेल के जरिए अंग्रेजी में संवाद करने बड़ी असुविधा का सामना करना पड़ता है। IAMAI की रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्ड वाइड वेब पर भारतीय भाषाओं के अकाउंट सिर्फ 0.1 प्रतिशत हैं। इसलिए भारत सरकार के डिजिटल इंडिया मिशन और मेक इन इंडिया मिशन को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने ये datamail सर्विस शुरू की हैं। Data XGen Technologies Pvt Ltd कंपनी के फाउंडर एंड सीईओ Ajay Data के अनुसार datamail ईमेल सेवा से देश भर से लोग आठ क्षेत्रीय भाषाओं में अपनी बात एवं सूचना का आदान प्रदान आसानी से कर पाएंगे।

कंपनी आने वाले समय में 22 भाषाओं में नि:शुल्क ईमेल सेवा उपलब्ध करने पर काम कर रही है।

http://www.datamail.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published.